brave-ledger-verification=397bf2ecadff9f1b39d3d5d2e57c33fc60b174d474b12734cc371cc7b7b268d7 Pav bhaji recipe in Hindi | पाव भाजी बनाने का तरीका हिंदी में - foody recipes hindi

A

Pav bhaji recipe in Hindi | पाव भाजी बनाने का तरीका हिंदी में

Pav bhaji recipe in Hindi | पाव भाजी बनाने का तरीका हिंदी में

Foodyhindi


 पाक प्रसन्नता के क्षेत्र में, मुंह में पानी ला देने वाला व्यंजन तैयार करने के लिए उलझन और विस्फोट के सामंजस्यपूर्ण मिश्रण की आवश्यकता होती है।  आइए इस स्वादिष्ट मिश्रण के लिए सामग्रियों के स्वादिष्ट संयोजन पर गौर करें:


 1. रहस्य और आकर्षण की आभा से भरपूर, गूढ़ सैशे मैगी मसाला-ए-मैजिक के साथ इस गैस्ट्रोनॉमिक साहसिक कार्य की शुरुआत करें।


 2. 450 ग्राम मिश्रित सब्जियों के साथ स्वादों के दंगल का आनंद लें, जिन्हें कलात्मक रूप से स्वादों की एक सिम्फनी तैयार करने के लिए चुना गया है - आलू, फूलगोभी, गाजर, बीन्स और शिमला मिर्च एक साथ नृत्य करते हैं।


 3. रचनात्मकता के सार को 2 बड़े चम्मच तेल के साथ, पैन को घुमाते और सहलाते हुए, आगामी उत्कृष्ट कृति के लिए एक कैनवास में डुबोएं।


 4. 2 कटे हुए प्याज के साथ इंद्रियों को जागृत करें, उनका तीखा आकर्षण अदरक-लहसुन पेस्ट की मनमोहक सुगंध के साथ मिलकर, एक सम्मोहक जोड़ी है जो इंद्रियों को मंत्रमुग्ध कर देती है।


 5. 2 कटे हुए टमाटरों के साथ जीवंत मंच में प्रवेश करें, रंग और तीखेपन के साथ 50 ग्राम मटर की आनंददायक कंपनी, एक चंचल स्पर्श जोड़ें।


 6. सिम्फनी 2 कप पानी के साथ और भी विकसित होती है, एक मिश्रण जो सभी पात्रों को एक साथ लाता है, उनके विशिष्ट व्यक्तित्वों का विलय करता है।


 7. 2 कटी हुई हरी मिर्च के जोश से इंद्रियों को प्रज्वलित करें, उनकी उग्र भावना समूह में उत्साह की चिंगारी लाती है।


 8. 0.5 चम्मच हल्दी पाउडर, 1 चम्मच लाल मिर्च पाउडर, 2 चम्मच धनिया पाउडर और 1 चम्मच जीरा पाउडर के स्वादिष्ट मिश्रण के साथ, स्वादों के एक जटिल नृत्य में गुंथे हुए, पाक जटिलता को बढ़ाएं।


 9. रहस्यमय अमचूर पाउडर डालें, एक चुटकी पहेली जो एक तीखा मोड़ देती है, स्वाद कलिकाओं को आनंददायक अनिश्चितता से चिढ़ाती है।


 10. ताजी कटी हुई धनिया की पत्तियों के 2 बड़े चम्मच के साथ हरी-भरी भव्यता का स्पर्श आता है, एक सुंदर सजावट जो दृश्य आकर्षण जोड़ती है।


 11. इस मिश्रण में 2 बड़े चम्मच नीबू का रस मिलाएं, यह एक खट्टा स्वाद है जो एक स्थायी प्रभाव छोड़ता है, हर काटने को जीवंत बनाता है।


 12. एक चुटकी नमक के साथ पाक रचना को सील करें, यह संतुलन की आधारशिला है जो हर स्वाद को एक सामंजस्यपूर्ण क्रैसेन्डो तक बढ़ा देती है।

Foodyhindi


 अब, तैयार सामग्री के समूह के साथ, पाक सिम्फनी शुरू करें:


 1. सबसे पहले मिश्रित सब्जियों और मटर को एक प्रेशर कुकर में धीरे-धीरे उबालें, एक सुरीली सीटी बजाते हुए उन्हें एक साथ लाएं।  उन्हें आराम करने दीजिए, चमकने की अपनी बारी का इंतजार कीजिए।


 2. एक पैन में, स्वादों का तेज तर्रार व्यवस्थित करें: सुनहरा-भूरा प्याज, अदरक-लहसुन के पेस्ट के मधुर स्वर के साथ, पांच मिनट तक जलता हुआ, आगामी नाटक के लिए मंच तैयार करता है।


 3. टमाटर सिम्फनी में शामिल होते हैं, उनके जीवंत रंग तेज हरी मिर्च और हल्दी, मिर्च, धनिया और जीरा पाउडर के सुगंधित संयोजन के साथ मिलकर, मसालों का बवंडर बनाते हैं, जो इंद्रियों को मंत्रमुग्ध कर देते हैं।


 4. अब, अभिसरण का क्षण आ गया है;  राजसी मैगी मसाला-ए-मैजिक और नमक के छिड़काव के साथ सब्जियां अपनी उपस्थिति से पैन की शोभा बढ़ाती हैं।  यह दृश्य एक भव्य समापन के साथ शुरू होता है, जब सब्जियाँ चम्मच के कोमल अनुनय के आगे झुक जाती हैं, सुगंधित सिम्फनी में सुंदर नृत्य करती हैं।


 5. अमचूर पाउडर का एक चुटकी एक रहस्यमय मोड़ जोड़ता है, अपनी तीखी पहेली के साथ स्वाद कलिकाओं को चिढ़ाता है, जिससे उनमें और अधिक की लालसा होती है।


 6. पानी के बचे हुए कप के साथ क्रैसेन्डोस को मिलाकर, दो मिनट तक शानदार ढंग से उबालते हुए, स्वादों को आपस में जुड़ने की इजाजत देता है, एक शानदार ग्रेवी तैयार करता है जो टैंटलाइज और मंत्रमुग्ध कर देता है।


 7. नींबू के रस की चमक का आनंद लेते हुए, पाक कला की उत्कृष्ट कृति सुर्खियों में आती है, इसकी नींबू जैसी आभा हर स्वर को ऊपर उठाती है, और एक सामंजस्यपूर्ण चरमोत्कर्ष में परिणत होती है।


 8. जैसे ही पर्दा गिरता है, धनिये की पत्तियों की सजावट, सुंदरता के स्पर्श के साथ रचना को सुशोभित करती है, और एक स्थायी दृश्य प्रभाव छोड़ती है।


 9. अब, सिम्फनी पूरी तरह से तैयार है, स्वाद लेने और प्रशंसा करने के लिए तैयार है।  दिव्य रचना को गरमागरम परोसें, पाव के साथ, जो इस पाककला में एक आदर्श भागीदार है।


 इस पाक चमत्कार को उलझन और विस्फोट की शक्ति का एक प्रमाण बनने दें, जहां स्वाद एक साथ आते हैं और संवेदनाओं की सिम्फनी में नृत्य करते हैं, प्रत्येक मंत्रमुग्ध कर देने वाले काटने के साथ इंद्रियों को प्रसन्न करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.